आपत्तिजनक टिप्पणी से चौतरफा घिरे आजम खान, माफी नहीं मांगी तो हो सकती है कार्रवाई

45
SHARE

लोकसभा की पीठासीन स्पीकर रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी से सपा सांसद आजम खान बुरी तरह घिर गए हैं। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने आजम खान को अपने बयान पर सदन में बिना शर्त माफी मांगने को कहा है। इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक के बाद स्पीकर इस नतीजे पर पहुंचे कि एसपी सांसद आजम खान को बीजेपी सांसद रमा देवी से सदन में माफी मांगनी चाहिए वरना उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।


आज़म खान से माफी और कार्रवाई की मांग देश की प्रमुख महिला नेताओं और सांसदों की तरफ से भी हो रही है। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी आजम खान को उनके विवादास्पद बयान के लिए माफी मांगने की सलाह दी है। अपर्णा यादव ने कहा है कि आजम खान साहब काफी मंझे हुए राजनीतिज्ञ हैं, लेकिन उन्हें इस तरीके से बात नहीं कहनी चाहिए थी। अगर भाजपा सांसद माफी के लिए कह रही हैं तो उन्हें माफी मांग लेनी चाहिए, इससे उनका कद छोटा नहीं हो जाएगा।


बसपा सुप्रीमो मायावती ने आजम खान से माफी की मांग की है। मायावती ने कहा है कि आज़म खान ने जिस तरह की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया गया वह महिला गरिमा व सम्मान को ठेस पहुँचाने वाला है तथा अति-निन्दनीय है। इसके लिए उन्हें संसद में ही नहीं बल्कि समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।


केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में आजम खान के बयान को बेहद शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि आजम खान का शर्मनाक बयान उनके चरित्र का प्रतिबिम्ब है। उनका बचाव करके अखिलेश यादव ने भी प्रमाणित कर दिया कि उनकी सोच में भी कोई फर्क नहीं है


अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने भी आजम खान के बयान को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि आजम खान ने कल जो संसद में टिप्पणी की, उससे केवल सदन ही नहीं पूरा देश शर्मसार हुआ है। आदरणीय श्रीमती रमा देवी जी बहुत वरिष्ठ एवं हमारी प्रिय हैं। ऐसी घटनाएं भविष्य में ना हो इसलिए वह सदन से कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग करती हैं।