27/07/2019 उत्तर प्रदेश की पांच राजनीतिक बड़ी खबरें

44
SHARE

1. समाजवादी पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर जी ने जीवन पर्यंत राष्ट्र की अखंडता और अस्मिता के लिए अनथक कार्य किया। उनके सुपुत्र श्री नीरज शेखर जी के भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने पर मुझे हृदय से प्रसन्नता है, मुझे विश्वास है हम सभी को राष्ट्र निर्माण में उनका निरंतर सहयोग मिलता रहेगा।

2. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आगरा में अखिल भारतीय महापौर परिषद के दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन किया। आगरा के होटल हॉली डे इन में आयोजित सम्मेलन में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के साथ ही परिषद की कार्यकारिणी का चुनाव भी होना है।

3. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने आजम खान को उनके विवादास्पद बयान के लिए माफी मांगने की सलाह दी है। अपर्णा यादव ने कहा है कि आजम खान साहब काफी मंझे हुए राजनीतिज्ञ हैं, लेकिन उन्हें इस तरीके से बात नहीं कहनी चाहिए थी। अगर भाजपा सांसद माफी के लिए कह रही हैं तो उन्हें माफी मांग लेनी चाहिए, इससे उनका कद छोटा नहीं हो जाएगा।

4. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुंदेलखंड में किसानों की बदहाली को लेकर योगी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। प्रियंका ने ट्वीट किया है कि, ‘किसान फसल उगाते हैं, दाम नहीं मिलता. सूखा-अकाल पड़ता है, मुआवजा नहीं मिलता. बुंदेलखंड के किसानों को हर दिन कुर्की की धमकियां मिल रही हैं.’ उन्होंने सवाल किया, ‘ये कौन सी किसान-नीति है और कैसी कर्जमाफी है जिसमें किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो जाए?’

5. पूर्व राष्ट्रपति डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने उन्होंने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि प्रख्यात वैज्ञानिक,भारत रत्न से सम्मानित, पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जी की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन।