डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने याद दिलाई भारत रत्न अटल जी की बात

85
SHARE

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है वहीं कांग्रेस एक बार फिर इतना पीछे रह गई कि वह मुख्य विपक्षी दल की हैसियत पाने में फिर से नाकाम रह गई। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ऐसे में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का एक वक्तव्य याद दिलाया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा एक दिन 300 के पार जाएगी और पूरे देश में भाजपा की सरकार होगी, पूरा देश कांग्रेस पर हंस रहा होगा। अटल जी ने कहा था कि कांग्रेस अगर ऐसे ही बेखबर रही और यथार्थ का सामना करने को तैयार न हुई तो धीरे-धीरे कांग्रेस की सारी पूंजी लुट जाएगी।

केशव प्रसाद मौर्य ने भारत रत्न अटल जी के कथन को शेयर किया है जिसमें 22 साल पहले एक वोट से भाजपा सरकार गिर जाने के बाद उन्होंने कहा था कि ‘ आज हमारी सरकार मात्र 1 वोट से गिर गई है हमारे कम सदस्य होने पर कांग्रेस हम पर हंस रही है, लेकिन यह बात कांग्रेस कतई ना भूले कि 1 दिन ऐसा आएगा कि पूरे भारत में हमारी सरकार होगी और पूरा देश कांग्रेस पर हंस रहा होगा’

2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 303 सीटें हासिल की हैं वहीं कांग्रेस सिर्फ 52 सीटें ही जीत सकी है। ऐसे में अटल जी की बात 22 साल बाद पूरी तरह से सत्य साबित हुई है।