बिहार विधानसभा में चूहा लेकर पहुंचे आरजेडी विधायक बोले इसे कड़ी सजा दो

7
SHARE

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान शुक्रवार को एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। मुख्य विपक्षी दल आरजेडी के विधान पार्षद सुबोध कुमार राय ने नीतीश सरकार को घेरने के लिए अनोखा तरीका अपनाया। वह एक जिंदा चूहे को चूहेदानी में लेकर बिहार विधान परिषद में पहुंच गए। आरजेडी विधायक ने कहा कि बिहार में बांध को खाने वाला, शराब गटकने वाला और अस्पताल में रखे स्लाइन पीने वाला अपराधी चूहा आज पकड़ा गया है। राय ने कहा कि कहा कि अब राज्‍य की एनडीए सरकार को चाहिए कि इस बदमाश चूहे को कड़ी से कड़ी सजा दे।

चूहे को लेकर इस प्रदर्शन में आरजेडी के साथ कांग्रेस के विधान परिषद सदस्‍य भी शामिल हुए। इस दौरान विधान परिषद के गेट पर काफी देर तक चूहे को लेकर ड्रामा चलता रहा। बताते चलें कि बिहार विधानसभा के चुनाव सितंबर-अक्टूबर में हो सकते हैं। इसको देखते हुए राज्‍य में सत्‍तारूढ़ गठबंधन में वार-पलटवार शुरू हो गया है।

इस दौरान आरजेडी नेता और पर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि कुछ साल पहले जल संसाधन विभाग का बांध टूट गया था, तब तत्कालीन मंत्री ललन सिंह ने कहा था कि चूहों की वजह से बांध टूटा है। नीतीश सरकार चूहों पर दोषारोपण करती है, इसलिए सजा दिलाने के लिए आरजेडी के सदस्य चूहा लेकर पहुंचे हैं।

दरअसल बिहार में पिछले कुछ वर्षों में कई मामलों में गडबड़ियों के लिए चूहों को जिम्मेदार बता दिया गया था, आरजेडी ने इसी पर तंज कसते हुए चूहे का सहारा लिया। हालांकि बिहार सरकार में मंत्री नीरज कुमार ने पलटवार करते हुए कहा कि चूहा गणेश जी की सवारी होता है जो ज्ञान देने वाले देवता हैं। उनकी कृपा से भ्रष्टाचारी पकड़े जा रहे हैं और विपक्ष बौखलाया हुआ है। उनका कहना था कि उनका कहना था कि चूहा लाकर विपक्ष ने हल्की राजनीति की है।