महिला दिवस पर सीएम योगी, अखिलेश यादव और मायावती ने क्या कहा, साथ ही प्रदेश की अन्य खबरें

15
SHARE

1-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है और हमारा मंत्र है ‘महिला स्वस्थ, तो परिवार स्वस्थ’। आज होने वाला आरोग्य मेला हमारी मातृशक्ति के सम्मान, अधिकार, समानता एवं सशक्तिकरण को समर्पित है। उन्होंने कहा है कि आपकी सरकार 8 मार्च को जन्म लेने वाली बालिकाओं को उपहार व माँ को पोषण युक्त आहार भी उपलब्ध कराएगी। आधी आबादी पढ़ेगी, बढ़ेगी तभी समाज और देश आगे बढ़ेगा। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नारी-शक्ति को सादर नमन।

2-समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महिला दिवस पर शुभकामनाएँ देते हुए कहा है कि सशक्त एवं सबल नारी किसी भी देश की संस्कृति एवं सभ्यता के समृद्ध होने का मानक होती है। आइये नारी के मान-सम्मान एवं गरिमा की रक्षा के लिए नव संकल्प लें!

3-महिला दिवस पर बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि सभी देशों में लगभग आधी आबादी रखने वाली बहन/बेटी/ महिलायें अपने भारत देश में भी शोषित-पीड़ित समाज है। आज अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर इन्हें जीवन के हर क्षेत्र में सुरक्षा, न्याय, सम्मान व अवसर देने के लिए ठोस प्रण लेकर काम करने की जरूरत है। इसके बिना देश/समाज का विकास अधूरा है।

4-अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने महिला दिवस की शुभकामएं देते हुए कहा है कि नारी है तो कल है, देश का भविष्य उज्ज्वल है । साहस, दृढ़ संकल्प व समर्पण की प्रतीक नारी शक्ति को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं ।

5-भाजपा के सहयोगी दल अपना दल एस ने अपने तीन नए राष्ट्रीय पदाधिकारियों का ऐलान किया है। राजेंद्र प्रसाद पाल को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव, राहुल प्रकाश कोल को राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा मंच और अजीत सिंह बैंसला को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है।

6- महिला दिवस पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने अपने सुभकामना संदेश में कहा है कि समाज व देश का गौरव बढ़ाने वाली महिला शक्ति को #विश्व_महिला_दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

7-सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पार्टी के जनाधार को और मजबूत करने में जुटे हुए हैं। इसी क़ड़ी में उन्होंने बहराइच के बलहा विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने लोगों से एकजुट रहने और अपने अधिकार को पहचानने की अपील की।