यूपी पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटे राजभर, बिहार में समर्थक नाराज

107
SHARE

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने यूपी में पंचायत चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है। राजभर ने बस्ती जिले के पार्टी पदाधिकारियों के साथ बुधवार को एक बैठक की और उन्हें पंचायत चुनावों को लेकर नसीहतें दी, जिम्मेदारियां सौंपी। बताते चलें कि यूपी में पंचायत चुनाव इसी साल होने हैं लेकिन कोरोना संकट की वजह से यह कब होंगे यह तय नहीं है।

अब बात बिहार की। बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे संकेत हैं कि अक्टूबर-नवंबर मेंयह चुनाव होंगे। ओम प्रकाश राजभर की पार्टी बिहार में भी सक्रिय है और पार्टी ने विधानसभा चुनाव राज्य की सभी सीटों पर लड़ने का ऐलान किया हुआ है। बिहार की सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव की तैयारी तेज कर दी है लेकिन सुभासपा की तरफ से अभी कोई पहल नहीं दिखाई दे रही है।

ओम प्रकाश राजभर ने पिछले साल 8 नवंबर को पटना के मिलर हाई स्कूल ग्राउंड में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का 17वां स्थापना दिवस मनाया गया। उनके अलावा इस कार्यक्रम में पार्टी महासचिव अरविंद राजभर और सुभासपा की बिहार इकाई के सभी प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था। इस कार्यक्रम में अच्छी-खासी भीड़ जुटी थी उत्साहित सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने ऐलान किया कि पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत से हिस्सा लेगी।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान किया और उन्हें तभी चुनावों की तैयारी में जुट जाने को कहा। हालांकि उसके बाद से राजभर जैसे बिहार इकाई को भूल से गए हैं। राजभर बिहार दौरे के बाद भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाने और इसे मजबूत करने में जुटे रहे और अब वह यूपी के पंचायत चुनावों की तैयारी में लग गए हैं। इससे पार्टी की बिहार इकाई के नेताओं और समर्थकों में नाराजगी दिख रही है। उनका कहना है कि आलाकमान अगर देर से बिहार के बारे में फैसले लेंगे तो इसका असर चुनावी तैयारियों पर भी दिखेगा ही।

बिहार इकाई के सुभासपा समर्थक इस पूरे मामले पर खुल कर कुछ नहीं कह रहे हैं लेकिन पार्टी आलाकमान से निर्देश नहीं मिलने से वह पशोपेश में हैं और कुछ तो दूसरे दलों में भी संभावनाएं तलाश रहे हैं। अब देखना होगा कि ओम प्रकाश राजभर कब उनकी सुध लेते हैं।