Home लाइफ स्टाइल ये हैं देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 SUV, जानिये...

ये हैं देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 SUV, जानिये पहले नंबर किसने मारी बाजी

भारत ने 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली SUVs की डिटेल्स आ चुकी है। फरवरी 2023 में टॉप 5 कॉम्पैक्ट एसयूवी की सूची में मारुति सुजुकी ब्रेज़ा से लेकर किआ सोनेट तक शामिल है। अब अगर आप एक नई एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में SUVs की मांग काफी तेजी से बढ़ी है। इसका प्रमुख कारण है इसका किफायती होना। हैचबैक और कॉम्पैक्ट सेडान कारों जितनी कीमत में ये आसानी से उपलब्ध हैं। साथ ही इन्हें ड्राइव करने में आत्मविश्वास ज्यादा रहता है और आपको इन्हें चलाने में मज़ा भी खूब आता है। यही वजह है कि SUV सेगमेंट तेजी से पॉपुलर हुआ इसका असर सेडान कारों की बिक्री पर भी पड़ा।

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा की हुई सबसे ज्यादा बिक्री:

फरवरी 2023 में ब्रेज़ा सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी भी रही है। पिछले महीने इसकी 15,787 यूनिट की बिक्री हुई जबकि फरवरी 2022 में कंपनी ने इसकी सिर्फ 9,256 यूनिट की बिक्री की थी। वहीं टाटा नेक्सन को 13,914 यूनिट के साथ सूची में दूसरा स्थान मिला है। जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा है। जबकि फरवरी 2022 में टाटा नेक्सन की 12,259 यूनिट की बिक्री हुई थी, जो सालाना आधार पर 14 फीसदी की वृद्धि है। फिलहाल टाटा मोटर्स नेक्सन के फेसलिफ्ट वर्जन पर भी काम कर रही है, जिसे कई अपडेट के साथ लाया जाएगा


टाटा पंच रही तीसरे स्थान पर:

इसके अलावा टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारों की लिट्स में 11,169 यूनिट की बिक्री के साथ टाटा पंच तीसरे स्थान पर रही है, जबकि साल 2022 की समान अवधि में यह आंकड़ा 9,592 यूनिट की बिक्री का का रहा है। कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में टाटा की पंच काफी तेजी से आगे बढ़ रही है।

Hyundai Venue रही 4th पोजीशन पर:

हुंडई Venue की 9,997 यूनिट्स पिछले महीने बिकी हैं जिसके बाद चौथे नंबर पर जगह बनाई है जबकि बीत साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 10,212 यूनिट्स की बिक्री का रहा है। अपने कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Venue ही अकेली ऐसी गाड़ी है जोकि अपन डिजाइन की वजह से परफेक्ट कॉम्पैक्ट SUV नज़र आती है। Kia Sonet की 9,836 यूनिट पिछले महीने बिकी हैं जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 6,154 यूनिट्स की बिक्री का रहा है।

Previous articleगिरफ्तार मनीष सिसोदिया को ED ने की 8 घंटे पूछताछ
Next articleपद्मश्री डॉ कृष्ण बिहारी मिश्र नहीं रहे.