बरेली में जलती मिली 500 और 1000 के नोटों की कतरन

179
SHARE

बरेली में कालेधन का एक बड़ा खुलासा बुधवार को देखने को मिला। जहां 500-1000 के कटे फटे नोट मिलने से सनसनी फैल गयी। मौके पर पहुंची पुलिस और आरबीआई की टीम ने सभी कटे नोटों को अपने कब्जे में लेकर जांच में जुट गयी है। बता दें, कि ये 1000-500 के कटे नोटों को शहर के सबसे बड़े उद्योगपति घनश्याम खंडेलवाल की बीएल एग्रो की फैक्ट्री के सामने मिला हैं। मामला सीबी गंज थानाक्षेत्र के परसाखेड़ा औद्योगिक इलाके का हैं। वहीं कुछ लोगों के द्वारा इन नोटों को स्क्रेप के ढेर में आग लगाकर सबूत छिपाने की भी की गयी। लेकिन किसी राहगीर ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। करोड़ों रुपये की इस बड़ी खेप की बरामदगी के बाद पूरे इलाके में चर्चा का बाजार गर्म हैं।

बीती रात ब्लैकमनी और करप्शन पर नकेल कसने के लिए मोदी सरकार ने एक ऐतिहासिक फैसला लेते हुए बड़े नोट यानी 500 और 1000 रुपए के नोट नहीं चलेंगे। इनपर बैन लगा दिया गया है। सरकार के इस अचानक लिए गए फैसले की जहां एक ओर वाहवाही हो रही है, वहीं आम जनता की जिंदगी एक ही रात में मुश्किल में आ गई है।

मेरठ, रामपुर, फैजाबाद, लखनऊ, कैराना में टोल प्लाजा और बस स्टैंडों पर लोगों की लंबी कतारें लगी है। पंप के बाहर बड़े नोट लेने से मना कर दिया। लखनऊ फैजाबाद हाईवे पर अहमद पुर टोल प्लाजा पर 500 के नोट तो चल रहे हैं लेकिन 100-50 के नोट न दिए जाने से संकट बढ़ गया है। सड़कों पर इस वजह से खूब जाम लग गया है।रामपुर में पेट्रोल पंप के बाहर लोगों ने मारपीट शुरू कर दी|