TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां की तस्वीरों पर हंगामा क्यों?

61
SHARE

देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार दोबारा सत्ता संभालने जा रही है वहीं आजकल दो महिला सांसद भी खूब सुर्खियों में हैं। ये सांसद हैं मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां जो पश्चिम बंगाल से ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से चुन कर आई हैं। 27 मई को यह जब पहली बार संसद पहुंची तो अपनी कुछ तस्वीरें इन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं लेकिन इनके वेस्टर्न ड्रेस कुछ लोगों को पसंद नहीं आए और उन्होंने मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

कुछ ट्रोलर्स ने इनके ड्रेस पर आपत्ति करते हुए लिखा कि यह संसद है फैशन शो नहीं तो कुछ कहा कि यह संसद है फिल्मों का सेट नहीं। फिल्मों से राजनीति में आई बंगाली अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती जाधवपुर लोकसभा सीट से और नुसरत जहां बशीरहाट सीट से चुनी गई हैं। बहरहाल इन दोनों ने ट्रोलर्स को करारा जवाब भी दिया है। तृणमूल कांग्रेस की नवनिर्वाचित सांसद मिमी चक्रवर्ती  ने कहा कि वह ज्यादा बोलने में नहीं बल्कि कर दिखाने में यकीन करती हैं। उन्होंने ट्रोलर्स के लिए कहा कि ऐसे लोगों के पास करने के लिए कुछ और नहीं है।

मिमी चक्रवर्ती ने कहा कि उन्हें लोगों का भरपूर प्यार मिला है। अगर एक महिला सांसद के कपड़ों की पसंद तीखी बहस का विषय बन जाती है, तो महिला सशक्तीकरण की सभी बातें बकवास हैं। लोग सिर्फ समानता की बात करना पसंद करते हैं, लेकिन उनके लिए कोई भी बदलाव देखना मुश्किल है। मिमी ने यह भी कहा कि वह संसद में अपने काम करने का इंतजार कर रही हैं और उन्होंने पहले ही तय कर लिया है कि उन्हें किन क्षेत्रों पर फोकस करना है।

सोशल मीडिया पर जहां इन्हें ट्रोल का सामना करना पड़ा वहीं काफी यूजर्स ने इन्हें बधाई भी और कहा कि यह संसद में नई जेनरेशन की प्रतीक हैं। एक और यूजर ने लिखा कि यह ऐसी निडर महिलाएं हैं जिनकी संसद में जरूरत है।