उपचुनावों के लिए सुभासपा ने फूंका बिगुल, अरुण राजभर ने शुरू किया जनसंपर्क

67
SHARE

उत्तर प्रदेश में 12 विधानसभा साटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और बसपा जहां उपचुनावों के लिए रणनीति बनाने में लगे हैं वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने जनसंपर्क अभियान भी शुरू कर दिया है।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के महासचिव अरुण राजभर ने जलालपुर में डेरा डाल दिया है। वह लगातार लोगों से संपर्क कर रहे हैं। वह गांव-गांव का दौरा कर रहे हैं और छोटी-छोटी सभाओं में अपनी बात लोगों के सामने रख रहे हैं, साथ ही लोगों की समस्याएं भी सुन रहे हैं।

जिन 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें अंबेडकरनगर जिले में आने वाली जलालपुर विधानसभा सीट भी है। जलालपुर विधानसभा सीट से बहुजन समाजपार्टी के विधायक रहे रितेश पांडेय लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन गए हैं। उन्हें अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से जीत मिली है, इसीलिए अब इस सीट पर विधानसभा का उपचुनाव होगा।

सुभासपा ने अंबेडकरनगर में लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। पार्टी के उम्मीदवार राकेश यहां पर तीसरे नंबर पर रहे थे। सुभासपा ने अपने उम्मीदवार बिल्कुल आखिरी दौर में उतारे थे, तैयारी का वक्त कम था, फिर भी तीसरा स्थान मिला तो पार्टी के हौसले बुलंद हैं और अब पार्टी उपचुनाव में पूरी तैयारी से उतर गई है।